इटावा. समाजवादी पार्टी के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के इटावा स्थित घर पर बिजली विभाग की टीम ने अचानक पहुंचकर जांच की। सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान टीम ने मीटर और कनेक्शन भी चेक किया साथ ही मीटर रीडिंग भी ली। करीब आधे घंटे तक जांच करने के बाद टीम वापस चली गई।

बिजली विभाग के सूत्रों के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव के इटावा स्थित घर में विभाग को सूचना मिली कि उनके घर में 5 किलो वाट के कनेक्शन की मंजूरी थी लेकिन 40 किलो वाट का कनेक्शन घर में इस्तेमाल किया जा रहा है। विभाग द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि उनके कनेक्शन पर करीब 4 लाख रुपए से ज्यादा बिजली का बिल बकाया है।

बताया जा रहा है कि बिजली विभाग के पास इस बात की जानकारी काफी पहले से थी लेकिन टीम जाने में संकोच कर रही थी। गुरुवार की शाम मुलायम सिंह यादव के घर विभाग की टीम के अफसर अचानक चेकिंग के लिए पहुंच गए तो सभी सकते में आ गए। बता दें कि यूपी में भाजपा सरकार बनने के बाद से योगी सरकार एक्शन मोड में है और वह पूर्व सरकार के घोटालों की भी जांच करवा रहे हैं। यह वही बिजली विभाग के अधिकारी हैं जो पिछली सरकार में थे लेकिन सत्ता परिवर्तित होते ही एक्शन में दिखाई दे रहे हैं।