इंदौर. मुंबई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 198/4 का स्कोर बनाया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने मैच को 15.3 ओवरों में 199/2 के स्कोर के साथ 8 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस के 6 मैचों में पांच जीत के साथ 10 प्वाइंट हो गए हैं और वह प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर काबिज हो गई है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस की जीत में सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले नितीश राणा ने 34 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेली और इस दौरान उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

दरअसल उन्होंने अपनी पारी के दौरान सात छक्के मारे और इस दौरान एक भी चौका नहीं मारा और वह बिना चौका मारे सात छक्के मारने वाले आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए। उनके पहले साल 2014 में डेविड मिलर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बिना चौका मारे, 6 छक्के मारे थे। उनके पहले साल 2012 में ड्वेन ब्रावो ने डेक्कन चार्जस के खिलाफ बिना चौका मारे पांच छक्के मारे थे।

इन सात छक्कों के साथ वह आईपीएल 2017 में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाजों के बीच में टॉप पर पहुंच गए हैं। राणा ने अब तक छह मैचों की छह पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 16 छक्के मारे हैं। इस दौरान उन्होंने 51.00 की औसत से 255 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर गुजरात लायंस के ब्रैंडन मैक्कलम हैं। राणा के नाम तीन अर्धशतक हैं। इसके अलावा उनके नाम सबसे ज्यादा रन हो गए हैं और औरेंज कैप उनके पास ही है।

राणा मौजूदा टूर्नामेंट में अबतक वह सबसे ज्यादा तीन अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। राणा ने दूसरे विकेट के लिए जोस बटलर के साथ 44 गेंदों में 87 रनों की साझेदारी की। इस दौरान बटलर ने भी धुआंधार अंदाज में रन बनाए और 37 गेंदों में 77 रन ठोंक दिए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और पांच छक्के लगाए। सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में बटलर 12 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।